यूपी से बिहार जा रही 6540 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

यूपी से बिहार जा रही 6540 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार
गिरफ्तार तस्करों के साथ पुलिस की टीम

- कई राज्यों में फैला है अंतरराज्यीय शराब तस्करों का जाल

- पुलिस ने जब्त की शराब की खेप के साथ डीसीएम भी

- धंधे में संलिप्त और भी अपराधियों के सुराग के लिए पूछताछ जारी

केटी न्यूज/गाजीपुर

नवागत पुलिस कप्तान ओमवीर सिंह के जिले की संभालते ही पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसपी ओमवीर सिंह के निर्देश पर नगर कोतवाली पुलिस ने शराब की बड़ी खेप के साथ तीन अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बताया जाता है कि पुलिस ने एक डीसीएम गाड़ी पर लदी 6540 बोतल अंग्रेजी अवैध शराबभी कब्जे में लिया है। पुलिस टीम ने यह सफलत एसपी सिटी एवं क्षेत्राधिकारी नगर की देखरेख में अर्जित की। रविवार की अहले सुबह पुलिस ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है। जिसके बाद तीनों शराब तस्करों को हिरासत में लेते हुए डीसीएम व उसपर लदी शराब को जब्त करते हुए थाने लाया गया। 

मामले में शहर कोतवाल सुरेंद्र नाथ सिंह ने बताया कि पुलिस कप्तान के निर्देश पर जनपद में अपराध पर प्रभावी रोकथाम के लिए अपराधियों के विरुद्ध अभियान तेज किया गया है। इस क्रम में पूरे जिले में वाहन चेकिंग के साथ ही फरार एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। इसी क्रम में वो और उनकी टीम रविवार की अहले सुबह इलाके का गश्त लगा रहे थे। इस बीच उन्हें मुखबिर से गुप्त सूचना मिली कि कुछ शराब तस्कर एक डीसीएम से अंग्रेजी शराब लेकर बिहार जा रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने कंट्रोल रूम और थाने को सूचना देते हुए जमानिया तिराहे के पास घेराबंदी कर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। 

इस बीच थोड़ी ही देर में गाजीपुर हमीद सेतु के रास्ते बिहार की ओर जाती एक डीसीएम दिखाई दी। पुलिस ने डीसीएम को रोकने के साथ ही उसकी चेकिंग शुरू की। साथ ही, जवानों ने तत्परता दिखाते हुए उसमें मौजूद लोगों को हिरासत में ले लिया। तीनों को थाने लाकर उनसे पूछताछ की जाने लगी।

शराब के अवैध धंधे में शामिल है अंतरराज्यीय गिरोह 

कोतवाल सुरेंद्र नाथ सिंह ने बताया पकड़े गए तस्करों में बलिया जिले के चितबाड़ा थाना अंतर्गत बसुदेवा निवासी श्रीनिवास उपाध्याय का बेटा रोहित कुमार उपाध्याय, उसी गांव के शिवकुमार राजभर का बेटा रमेश राजभर तथा गंगा राम का बेटा चंदन राम शामिल हैं। जिनसे घंटों पूछताछ की गई। मामले में उन्होंने बताया कि शराब के इस अवैध धंधे में अंतरराज्यीय गिरोह काम कर रहा है। जिसमें वो भी संलिप्त हैं। पुलिस धंधे में शामिल और भी अपराधियों की पहचान व संलिप्तता की जांच कर रही है। ताकि, इस अंतरराज्यीय गिराेह का पर्दाफाश किया जा सके।

शराब की बोतलों की गिनती में घंटों व्यस्त रहे जवान 

डीसीएम में शराब की कुल 325 पेटियां रखी हुईं थी। जिसमें ब्लू हाई मार्का के कुल 6540 बोतल थे। जिनकी गिनती करने में जवानों को घंटों लग गए। बताया जाता है कि पुलिस ने इस कार्रवाई में कुल 2925 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की है। शराब की गिनती के बाद कागजी कार्रवाई करते हुए पुलिस से तस्करों को संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया।